Equity Tips

header ads

हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन बाजार में कमजोरी, निफ्टी 11,525 के आसपास

 capitalstars
11:48 AM

हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन बाजार में कमजोरी देखने को मिल रही है। सेंसेक्स करीब 107 अंक टूटकर 38,882.52 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी करीब 50 अंक टूटकर 11525 के आसपास नजर आ रहा है।

11:35 AM

लिकर शेयरों में तेजी का सिलसिला जारी है। PIONEER DISTILLERIES 3 दिनों में 40 फीसदी से ज्यादा चढ़ा है जबकि GM Breweries में आज 8 फीसदी का उछाल देखने को मिला है।

11:00 AM

बजाज फाइनेंस लाइफ टाइम हाई पर पहुंच गया है। इस साल दिए 53 फीसदी के जोरदार रिटर्न देखने को मिला है। 3 साल में ये शेयर 2.5 गुना हुआ है।

10: 45 AM

Lakshmi Vilas Bank के शेयरों ने शुक्रवार को 5% का लोअर सर्किट छुआ है। कंपनी के शेयर 5%  गिरकर 36.75 रुपए पर आ गए। बैंक ने कहा कि इकोनॉमिक ऑफेंस विंग ने बैंक के खिलाफ केस दायर किया है।

10: 30 AM

NATIONAL LOGISTIC POLICY को लेकर PMO एक्शन में है। PMO ने 3 अक्टूबर को सचिवों की बैठक बुलाई है। जल्द पॉलिसी बनने की उम्मीद से AEGIS और SNOWMAN के शेयर में 3 से 5 फीसदी तक का ऊछाल देखने को मिल रहा है।

10:15 AM

बाजार में उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार देखने को मिल रहा है। फिलहाल सेंसेक्स- निफ्टी लाल निशान में नजर आ रहे हैं। रियल्टी शेयरों पर सबसे ज्यादा दबाव देखने को मिल रही है। रियल्टी इंडेक्स करीब 2 फीसदी फिसल गया है। एक हफ्ते में INDIABULLS REAL 8 फीसदी तो DLF में 5 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है।

10:00 AM

नागरनार प्लांट में हिस्सेदारी बेचने की खबर से NMDC के शेयर में उछाल देखने को मिल रही है। ये शेयर अपने 5 हफ्ते के ऊपरी स्तर पर पहुंचा गया है। दरअसल NMDC के नागरनार प्लांट में केंद्र सरकार अपनी हिस्सेदारी बेचेगी।

09:40 AM

बाजार की शुरुआत कमोजरी के साथ हुई थी। लेकिन अब बाजार में नीचे से सुधार देखने को मिल रहा है। सेंसेक्स करीब 50 अंक और निफ्टी 10 अंक ऊपर नजर आ रहा है।

09:30 AM

वित्त मंत्री आज सभी सचिवों से मुलाकात करेंगी और इस मुलाकात के बाद शाम करीब 4:15 बजे FM की प्रेस कॉन्फ्रेंस भी संभव है। सचिवों के साथ बैठक में Capex प्लान की समीक्षा हो सकती है। वहीं 28 या 29 सितंबर को US से PM के वापस आने पर कैबिनेट बैठक हो सकती है जिसमें कई बड़े एलान संभव हैं।

09:20 AM

एशियाई बाजारों में आज कमजोरी के साथ कारोबार हो रहा है। SGX NIFTY पर भी हल्का दबाव है। उधर ट्रेड डील पर अनिश्चितता के बीच कल अमेरिकी बाजार कमजोर बंद हुए थे। हालांकि 10 अक्टूबर से ट्रेड वार्ता फिर शुरू होने की आ रही हैं खबरें।

अमेरिकी बाजारों पर नजर डालें तो कल US मार्केट 0.5 फीसदी कमजोर बंद हुए थे। कल के कारोबार में Dow 80 अंक फिसला था। Nasdaq भी कमजोर बंद हुआ था। कल के कारोबार में Facebook, Amazon, Netflix के शेयर गिरे थे। ट्रेड वॉर और प्रेसीडेंट ट्रंप पर महाभियोग को लेकर चिंता बढ़ी है।

उधर खबरें हैं कि US-चीन ट्रेड वार्ता 10 अक्टूबर को फिर शुरू हो सकती है। इसके लिए चीन के उपराष्ट्रपति US जा सकते हैं। चीन US से एग्री प्रोडक्ट खरीद रहा है। इस बीच Hong Kong में प्रदर्शन जारी है। Carrie Lam ने कहा है कि प्रदर्शन खत्म करना सरकार की जिम्मेदारी है।

इन ग्लोबल संकेतों के बीच भारतीय बाजारों की शुरुआत आज कमजोरी के साथ हुई है। मिड और स्मॉल कैप शेयरों में सुस्ती के साथ कारोबार हो रहा है। बीएसई का मिड कैप इंडेक्स 0.09 फीसदी और स्मॉल कैप इंडेक्स 0.04 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है। हालांकि तेल-गैस शेयरों में हल्की खरीदारी नजर आ रही है। बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.14 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।

बैंकिंग शेयर भी दबाव में नजर आ रहे है जिसके चलते बैंक निफ्टी 29825 के नीचे नजर आ रहा है। आज के कारोबार में निफ्टी का सिर्फ आईटी इंडेक्स हरे निशान में है इसके अलावा ऑटो, फाइनेशिंयल सर्विसेस, मेटल, फार्मा और रियल्टी सभी इंडेक्स लाल निशान में नजर आ रहे है।

फिलहाल सेंसेक्स करीब 100 अंक यानी 0.24 फीसदी की कमजोरी के साथ 38895 के आसपास कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी करीब 50 अंक यानी 0.42 फीसदी की कमजोरी के साथ 10520 के आसपास नजर आ रहा है।
Get more details here:
  Mcx Tips, Derivative-Free TrialIntraday Stock tips
Call on:9977499927
* Investment & Trading in securities market is always subjected to market risks, past performance is not a guarantee of future performance.

Post a Comment

0 Comments